Gehlot government receives best performing big state in governance award

अशोक गहलोत

गहलोत सरकार को ‘बेस्ट परर्फोमिंग बिग स्टेट इन गवर्नेंस’ अवार्ड

इंडिया टुडे का स्टेट ऑफ़ स्टेट्स कॉन्क्लेव 2019 में विभिन्न क्षेत्रों में विकास को लेकर चर्चा हुई और बेहतर प्रदर्शन करने वाले राज्यों को पुरस्कार दिया गया. जिसमें राजस्थान को ‘बेस्ट परर्फोमिंग बिग स्टेट इन गवर्नेंस’ घोषित किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्रीय वन व पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अवार्ड ग्रहण किया. मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव में कहा कि राजस्थान सुशासन के क्षेत्र में हमेशा ही अग्रणी राज्य रहा है. हमारी सरकार ने देश में सबसे पहले ’सूचना का अधिकार’ कानून लागू किया, जिसे बाद में केन्द्र सरकार ने पूरे देश के लिए कानून बनाकर लागू किया.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान की जनता को ’सुनवाई का अधिकार’ दिया है, जिसके माध्यम से सभी जिम्मेदार अधिकारी आम आदमी की बात सुनने के लिए कानूनी रूप से बाध्य हैं. गहलोत ने कहा कि ‘मॉब लिंचिंग’ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए राजस्थान सरकार ने सख्त कानून बनाया है. स्टेट ऑफ़ स्टेट्स कॉन्क्लेव 2019 में अशोक गहलोत ने कहा कि मेरी राजनीति और इंडिया टुडे की यात्रा लगभग 60 साल की हो गई है.

राजस्थान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह ऐसा राज्य है जहां हमेशा सूखे जैसी स्थिति रहती है. आजादी के बाद राज्य में बिजली का कोई इंतजाम नहीं था. लोग पढ़ने के लिए मथुरा और आगरा जाया करते थे. लेकिन राज्य में जिनकी भी सरकार बनी उन्होंने राज्य के विकास के लिए काम किए.

Gehlot government receives best performing big state in governance award

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top