Krishi Kumbh 2018 will be held in Lucknow on 26th October 2018

Kisan GYM Show
Kisan GYM Show
Kisan GYM Show

26 अक्तूबर 2018 से 3 दिवसीय कृषि कुंभ 2018 का लखनऊ में आयोजन

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कृषि और संबंधित क्षेत्रों में विकास की दिशा में भरसक प्रयास किया जा रहा है. अनावरण कार्यक्रम की अपार संभावनाओं की ओर अधिक गतिशील और सक्षम स्वरूप प्रदान करने तथा किसानों की आय दो-गुनी करने के उदेश्य से 26 अक्तूबर से कृषि कुंभ 2018 का आगाज होगा.

26 से 28 अक्तूबर तक होने वाले तीन दिवसीय कृषि कुंभ का आयोजन लखनऊ में किया जाने वाला है। इसकी तैयारियों में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के संस्थानों, वैज्ञानिकों व रणनीतिकारों को भी लगा दिया गया है।

इस दौरान कृषि कुंभ कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त 75 जनपदों के किसान, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के कृषि वैज्ञानिक, विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा भारत सरकार व प्रदेष सरकार के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि प्रतिभाग करेगें।

कृषि कुम्भ का उद्घाटन 25 अगस्त 2018 को नई दिल्ली में

अंतरराष्ट्रीय कृषि कुम्भ का उद्घाटन 25 अगस्त को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली में रफी मार्ग स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में होगा। प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

कार्यक्रम में प्रदेश के पशुपालन मंत्री एसपी सिंह बघेल, वन मंत्री दारा सिंह चैहान, दुग्ध विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, कृषि विपणन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह, गन्ना विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा एवं कृषि राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहेंगे।

कृषि विभाग ने बताया कि किसानों की आय दो-गुनी करने के उद्देश्य से 26 से 28 अक्टूबर तक लखनऊ में तीन दिवसीय कृषि कुम्भ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के सभी 75 जिलों के किसान, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति के कृषि वैज्ञानिक, विभिन्न औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे।

मंत्री सूर्य प्रताप शाही होंगे मुख्य अतिथि

दिल्ली के रफी मार्ग स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में 25 अगस्त को 3 बजे दोपहर में अंतर्राष्ट्रीय “कृषि कुम्भ-2018” का अनावरण एवं प्रेस कान्फ्रेन्स का आयोजन हुआ है. बता दें कि इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही शामिल होंगे।

कृषि कुंभ-2018: 25 अगस्त के अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगे UP के कई मंत्री

महाकुंभ से पहले राज्य में युवा कुंभ और वैचारिक कुंभ के बाद अब कृषि कुंभ का आयोजन होने जा रहा है। 26 अक्टूबर से राजधानी लखनऊ में शुरू होने वाला ये कुंभ 3 दिन चलेगा. इसकी तैयारियों और अपार संभावनाओं को मद्देनजर 25 अगस्त को दिल्ली में कृषि कुंभ 2018 का अनावरण कार्यक्रम आयोजित होगा. जिसने योगी सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे.

कृषि कुंभ के अनावरण कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली में

केंद्र की मोदी सरकार हो या राज्य की योगी सरकार, युवाओं, महिलाओं और किसानों के साथ प्रबुद्ध जनों को जोड़ने की योजनाओं पर लगातार कर कर रही हैं. इसके लिए विभागों को कार्य पर लगा भी दिया गया है। वहीं इसी कड़ी में 25 अगस्त को कृषि कुंभ 2018 का अनावरण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है.

वहीं कार्यक्रम में योगी सरकार के अन्य कई मंत्री भी शिरकत करने वालें हैं. इनमें मंत्री एस.पी.सिंह बघेल, मंत्री दारा सिंह चौहान, मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, स्वाति सिंह, सुरेश राणा और रणवेन्द्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहेंगे.

Krishi Kumbh 2018 will be held in Lucknow on 26th October 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top